सांसद हनुमान बेनीवाल ने दिया एक माह का वेतन, बोले-केंद्र सरकार किसानों को दें विशेष राहत पैकेज

-टिड्डी की समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते

-एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष देने की घोषणा

-बाड़मेर-जैसलेमर जिले में टिड्डी प्रभावित इलाकों में खुद गए

बाड़मेर. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए टिड्डी की समस्या को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग करते हुए खुद से शुरूआत करते हुए एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में देने की घोषणा की।

उल्लेखनीय है कि सांसद बेनीवाल ने लोकसभा के बजट सत्र में शून्यकाल के दौरान मंगलवार को लोकसभा अध्यक्ष की विशेष अनुमति के बाद बाड़मेर-जैसलमेर सहित राजस्थान के 12 जिलों में टिड्डी से हुए फसलों के नुकसान पर केंद्र का ध्यान आकर्षित किया। सांसद ने लोकसभा में कहा कि टिड्डी दल से किसानों की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई है। किसानों को अरबों रुपए का नुकसान हुआ है। केंद्र सरकार इस मामले में दखल देते हुए विशेष राहत पैकेज किसानों के लिए जारी करें।

तीन राज्यों के 6 हजार से अधिक गांव प्रभावित
सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि पंजाब, राजस्थान व गुजरात के 6274 गांवों में टिड्डी दल ने जीरा, इसबगोल, सरसों, चने की फसलों को नष्ट कर दिया। बड़ा नुकसान बताते हुए कहा कि केंद्र को किसानों की सुध लेने की जरूरत है। सांसद ने कहा कि बाड़मेर-जैसलेमर जिले में टिड्डी प्रभावित इलाकों में खुद गए हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि टिड्डी के नुकसान से किसान आत्महत्या करने को मजबूर हैं।

From : RAJASTHAN PATRIKA

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.