पशु परिवहन के लिए मालगाड़ी चलाने को लेकर रेल मंत्री गोयल से मिले सांसद बेनीवाल

नागौर मुख्यालय पर चल रहे राज्य स्तरीय रामदेव पशु मेले में किसानों व पशुपालकों ने पशु परिवहन के लिए की थी मालगाड़ी वेगन चलाने की मांग, रैली मंत्री ने सांसद को दिया सकारात्मक आश्वासन

MP Beniwal met Railway Minister Goyal to run goods train for animal transport नागौर. नागौर के प्रसिद्ध रामदेव पशु मेले को जीवित करने तथा बाहरी राज्यों से पशु खरीद करने आने वाले व्यापारियों को वापस लौटते समय पशु परिवहन के लिए मालगाड़ी की व्यवस्था करने को लेकर शनिवार को दिल्ली के उद्योग भवन स्थित रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यालय में नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने उनसे मुलाकात की।

सांसद बेनीवाल ने मुलाकात के दौरान नागौर जिला मुख्यालय पर चल रहे राज्य स्तरीय रामदेव पशु मेले में किसानों तथा पशु व्यापारियों की मांग पर मालगाड़ी चलाने की मांग की। सांसद ने मंत्री गोयल से वार्ता करते हुए कहा कि नागौरी नस्ल का बैल देश भर में अपनी खूबी कद-काठी व मजबूती के चलते प्रसिद्ध है, ऐसे में देश भर के पशु व्यापारी मेले में खरीद करने आते हैं, लेकिन वापस सडक़ मार्ग से लौटते समय उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है तथा सडक़ यातायात महंगा भी पड़ता है। इसको देखते हुए मालगाड़ी चलाई जाए, ताकि मेले में व्यापारियों की संख्या बढ़े और किसानों को फायदा मिले। सांसद की मांग पर मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

इन मुद्दों पर भी हुई बात

सांसद हनुमान बेनीवाल ने नागौर सहित राजस्थान के रेलवे से जुड़े कई मुद्दों व नई ट्रेनों के संचालन व ठहराव के लिए वार्ता करके पत्र भी मंत्री को सौंपे।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.